Meaning of abuses in hindi | गालियाें की पूरी परिभाषा

By | March 6, 2018

Definition and meaning of Abuses in hindi

Meaning of abuses in hindi

गालियाें की पूरी परिभाषा

हर व्यक्ति किसी न किसी के साथ बातचीत करता है फिर चाहे वह business की बात हो या फिर पैसों के लेन-देन की और ऐसे में व्यक्ति एक दूसरे पर अपनी बात थोपने (To impose) की कोशिश करता है। ऐसी स्थिति में कई बार Verbal Fight भी हो जाती है फिर वे स्वाभाविक (Natural) तौर पर एक दूसरे को गालियां (Abuses) देते हैं, जो वे गालियां (Abuses) देते हैं क्या हम उनका वास्तविक (Real) अर्थ समझते हैं अगर नहीं तो चलिए हम उनका अर्थ समझने की कोशिश करते हैं।

Note

इस Post के दौरान मैं कुछ अश्लील (Obscene) शब्दों का Use कर रहा हूं ताकि हम अच्छे तरीके से समझ सके और अश्लील शब्दों (Obscene words) के लिए मैं क्षमा चाहूंगा। मेरा इस पोस्ट को लिखने का यही मकसद (Purpose) है कि कोई भी व्यक्ति गालियां सोच समझ कर दें,  कि जो कुछ वह बोल रहा है उसका क्या अर्थ है?

बहन चोद (Sisterfucker)


यह एक ऐसी गाली है जिसे लगभग हर व्यक्ति देता है और इसका मतलब यही समझा जाता है कि जो अपनी बहन को चो***ता है वह बहन चो* होता है, पर मैं ऐसा नहीं मानता हूँ, क्योंकि ऐसा कौन सा भाई है जो अपनी बहन के साथ इस तरह के काम करता हो, अगर नहीं तो फिर इसका एक ही मतलब होता है,जो हमारी बहन को चो* वह है बहन चो* यानी कि जीजा (Brother-In-law)।

बहन का ल** / लौड़ा


अब बताओ कि आपने ऐसी कौन सी लड़की या बहन देख ली जिसके पास ल** या लोड़ा है और आपका जवाब होगा “नहीं होता है” पर ऐसा है, क्योंकि लड़की के पति का ल** या लोड़ा ही बहन का लोड़ा होता है। यह गाली जी-जा (Sister’s husband) और साला (wife’s brother) के खास रिश्ते के बारे में बताती हैं। तो इस हिसाब से अगर कोई आपको बहन की गाली दे तो समझ जाए कि वह आपको अनजाने में जी-जा (Sister’s husband) कह रहा है।

अब मुझे लगता है कि आप समझ गय़े होंगे कि गालियाें का क्या अर्थ होता हैं और इसी से आप अंदाजा लगा सकते कि बाकी गालियाें का क्या अर्थ निकल सकता है।

Note

इस Post को लिखने का मेरा सिर्फ एक ही मकसद था कि हम एक-दूसरे के साथ बातचीत के दौरान, जो गालियां देते हैं उनके अर्थ पर ध्यान दिलाना है, ताकि हम गालियाें का प्रयोग न करें, क्योंकि मेरे हिसाब से हर एक गाली का एक खास मतलब होता है जो एक खास रिश्ते को present करता है।

Note

यदि आपको इस पोस्ट में कहीं पर भी कोई त्रुटि मिले तो कृपया मुझे क्षमा करें और comments के माध्यम से अवगत कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *