Do You know 10 Types of Kisses ? और उनके नाम

By | May 6, 2018

Do You know 10 Types of Kisses in hindi_

आज तक आपने किसी को अपनी पत्नी (Wife), गर्लफ्रेंड (Girlfriend), बॉयफ्रेंड (Boyfriend) या फिर किसी बच्चे को किस करते हुए देखा होगा, तो क्या आप उन Kisses के नाम और उनके रोमांटिक मीनिंग जानते हैं अगर जानते हो तो अच्छी बात है अगर नहीं जानते तो फिर चलिए इस पोस्ट में हम इसी विषय पर बात करते हैं क्योंकि दुनिया भर में Kiss के द्वारा प्यार जताने का तरीका सामान्य है और यह हमें बताता है कि हमारा सामने वाले व्यक्ति के प्रति रिश्ता कैसा है?

Please हमारें Facebook Page को Like करें।

1. Single Lip Kiss

Do You know 10 Types of Kisses in hindi_ single lip kiss

Single Lip Kiss

इसमें अपने होठों से धीरे-धीरे अपने पार्टनर के ऊपर या फिर नीचे के होठ को जेंटल (Gental) तरीके से चूसे या फिर Nibble करें। यह एक Gental और Sexy Kiss है। यह Kiss अपने पार्टनर को यह बताने के लिए किया जाता है कि आप मेरे लिए कितने Hot हो।

2. Hand Kiss – हाथ चुंबन

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, hand kiss

Hand Kiss

Hand Kiss अपने पार्टनर के स्पेशल हाथ की उंगलियों को Gental तरीके से पकड़ कर ऊपर वाले हिस्से पर की जाती है। Kiss करने का यह तरीका अपने पार्टनर को दिखाता है कि आप उसके प्रति कितने Careful हैं और हमेशा उसके करीब रहना चाहते हैं।

Please हमारें Facebook Page को Like करें।

3. Earlobe Kiss – अर्लोब चुंबन

Do You know 10 Types of Kisses in hindi,Earlobe Kiss in hindi

Earlobe Kiss

Earlobe Kiss अपने पार्टनर के कान के Lobe पर की जाती है, इस Kiss के दौरान अपने साथी के कान के Lobe को अपने दांतो से धीरे-धीरे नोचना होता है। यह एक रोमांटिक है। और सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए एक अच्छा विकल्प है। हमारा earlobe बहुत ही sensitive होता है। जब इसे छुआ जाता है तो बहुत अच्छा महसूस होता है। ये wild और gentle दोनों हो सकती है। अगर सिर्फ kiss किया जाए तो gentle और अगर nibble किया जाए तो wild feeling देती है।

Please हमारें Facebook Page को Like करें।

4. French Kiss – फ्रेंच चुंबन

Do You know 10 Types of Kisses in hindi,French Kiss in hindi

French Kiss

ये सबसे फेमस Kiss है। ये एक passionate kiss होती है और lips के साथ जीभ का भरपूर use होता है। आप अपनी जीभ को अपने पार्टनर के mouth में strokes करते हुए kiss करते है। ये काफी देर तक चलती है और बहुत wild होती है।

5. Eskimo Kiss – एस्किमो चुंबन

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Eskimo Kiss in hindi

Eskimo Kiss

Eskimo Kiss के दौरान अपनी नाक को अपने पार्टनर की नाक से Up and down and side to side धीरे-धीरे रघड़ते हैं। आमतौर पर यह Kiss माता-पिता अपने बच्चों को करते हैं। यह Kiss दोनों के बीच विश्वास को बढ़ाता है। इस kiss में प्यार के साथ शरारत भरी होती है।

Please हमारें Facebook Page को Like करें।

6. Forehead Kiss – माथे पर चुंबन

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Forehead Kiss in hindi

Forehead Kiss

Forehead Kiss हम किसी को भी कर सकते हैं जब हम इस Kiss को करते हैं तो सामने वाले को स्पेशल फील होता है। आमतौर पर यह दूसरों के प्रति अपना स्नेह दर्शाता है। और ये अपनेपन का अहसास दिलाती है कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूँ और हमेशा ही रहूँगा। ये kiss एक अटल वादे के लिए है।

7. Teeth bite kiss

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Teeth bite kiss in hindi

Teeth Bite Kiss

इसमें आप kiss के साथ अपने पार्टनर के लिप्स को Nibble भी करते हैं पर ध्यान रखें कि ये Gentle हो ना कि दर्दनाक। ये आपके उन खास पलों को और भी Enjoyable बना देती है।

Please हमारें Facebook Page को Like करें।

8. Lizard Kiss

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Lizard Kiss in hindi

Lizard Kiss

Lizard Kiss होठों की बजाय जीभ से जीभ मिलाकर किया जाता है। इसका Romantic meaning होता है – I am comfartable with you.

9. Bite and Nibble Kiss

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Bite and Nibble Kiss hindi

Bite and Nibble Kiss

Bite and Nibble Kiss अपने पार्टनर की बॉडी के किसी भी हिस्से पर की जाती है इस Kiss को करते समय अपने दातों से पार्टनर के शरीर पर धीरे – धीरे से Bite करना होता है। इसीलिए इसे Nibble Kiss भी कहाँ जाता है। लेकिन ध्यान रहे कि Bite करते वक्त पार्टनर को मजें कि बजाय तकलिफ न हो।

10. Vampire Kiss

Do You know 10 Types of Kisses in hindi, Vampire Kiss hindi

Vampire Kiss

Vampire Kiss को Neck Kiss भी कहाँ जाता हैं। क्योंकि इस Kiss को गले पर किया जाता है। इस Kiss को करते समय अपने होठों के साथ – साथ अपने दातों से धीरे – धीरे Bite भी करना होता है।


हम उम्मीद करतें है की हमारे द्वारा लिखित यह पोस्ट आपको पसन्द आई होंगी और अपने सुझावों अथवा प्रतिक्रिया को हम तक पहुचाने के लिए आप comment box का इस्तमाल कर सकते है और आप हमारे Facebook Page को Like भी कर सकते है। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें, धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *